कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पार्टी बनाकर सुर्खियों में आए आज़ाद, आज करने जा रहे हैं…

0
11

सत्ता से निकलने के बाद से कांग्रेस पार्टी का काफी नुकसान हुआ है। अब तक कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी की बिगड़ती हालत को देखते हुए पार्टी को छोड़ चुके हैं। हाल ही में एक और बड़े नेता ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। हम बात कर रहे हैं, कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद की, उन्होंने हाल ही में पार्टी की हालत को देखते हुए पार्टी को छोड़ दिया था और इस सबका जिम्मेदार उन्होंने राहुल गांधी को ठहराया था। बता दें कि पार्टी से अलग होने के बाद गुलाम नबी आजाद ने खुद की पार्टी बना ली है।

मिली जानकारी के अनुसार वह आज ही अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। नई पार्टी की जानकारी देते हुए उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की थी। अपने दिल्ली आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “मैं पार्टी के शुभारंभ से पहले कल (सोमवार) मीडिया को आमंत्रित कर रहा हूं। मैं यहां कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने आया हूं।” गुलाम नबी आजाद के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के एक करीबी ने इस मामले पर खुलकर बातचीत की और इसके बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि “आजाद सीनियर्स और दूसरे पायदान के नेताओं के साथ दो अलग-अलग बैठकें कर रहे हैं। आजाद 27 सितंबर को श्रीनगर का दौरा करेंगे। आजाद 25 और 26 सितंबर को जम्मू में रहेंगे, 27 सितंबर को वे श्रीनगर के दौरे पर जाएंगे। 28 सितंबर को दिल्ली रवाना होंगे। नई पार्टी के नाम और झंडे को अंतिम रूप दे दिया गया है और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य पर नई पार्टी के हकीकत बनने में अब एक या दो दिन का समय है।”