चुनाव आयोग ने लगाई ‘धनुष-बाण’ पर रोक, जाने अब क्या होगा उद्धव ठाकरे का चुनाव चिन्ह.?

0
10

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को गिरे हुए काफी समय हो गया, लेकिन अभी तक एकनाथ शिंदे और ठाकरे गुट एक दूसरे के खिलाफ लगातार वार कर रहे हैं। बता दें कि अभी तक इस बात का भी फैसला नहीं हो पाया है कि आखिर असल शिवसेना कौनसी पार्टी है, किस पार्टी को ‘धनुष-बाण’ चुनाव चिन्ह मिलेगा। कोर्ट ने इस फैसले को पूरी तरह से चुनाव आयोग पर छोड़ दिया था। जिसके बाद से लगातार इसको लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में सामने आई खबर के अनुसार अब ‘धनुष-बाण’ चुनाव चिन्ह दोनों में से कोई भी गुट इस्तेमाल नहीं करेगा।

बता दें कि 3 नवंबर को अंधेरी ईस्ट असेंबली सीट पर चुनाव होना है। जिसको लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी हैं। लेकिन अभी तक न तो दोनों गुटों के पार्टी के नाम सामने आए हैं और न ही चुनाव चिन्ह। ऐसे में चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को आदेश दिया है कि वह जल्द से जल्द अपने चुनाव चिन्ह चुनें। मिली जानकारी के अनुसार इस मुद्दे को लेकर दोनों ही गुट आज एक बैठक करने वाले हैं। जहां एकनाथ शिंदे अपने खेमे के साथ शाम 7 बजे वर्षा बंगले पर बैठक करेंगे। तो वहीं उद्धव ठाकरे अपने विधायकों और नेताओं के साथ दोपहर 12 बजे मातोश्री में बैठक करेंगे।

इस बीच एक और बड़ी जानकारी प्राप्त हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ‘धनुष-बाण’ की जगह उद्धव ठाकरे बाघ के चेहरे को अपना चुनाव चिन्ह बना सकते हैं। इस बात का अनुमान तब लगाया गया जब उनके गुट के सदस्य और उनके करीबी मिलिंद नार्वेकर ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने बाघ के चेहरे की एक तस्वीर शेयर की और साथ में लिखा कि “हमारा चिन्ह उद्धव बालासाहेब ठाकरे।” अब देखते हैं कि क्या सच में उद्धव ठाकरे का चुनाव चिन्ह बाघ होगा..?