मुसलमानों पर कार्टून बनाने पर शार्ली एब्दो को फिर मिली धमकियां

0
123

शार्ली एब्दों पर नए कार्टून में मुसलमानों को नग्न दिखाया गया है, जिसके बाद मैग्जीन को धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। अंग्रेजी खबरों की साइट इंडिपेंडेंट के मुताबिक मैग्जीन पर आतंकी हमले की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इससे पहले इस फ्रेंच मैग्जीन में पैगंबर मोहम्मद समेत कई इस्लामिक हस्तियों पर विवादित कार्टून छापे जा चुके हैं।
हाल ही में प्रकाशित विवादित कार्टून मैग्जीन के पहले पेज पर है। कार्टून का विषय फ्रांस के कान्स में समुद्री बीचों पर बुर्का पहनने पर रोक लगाने संबंधी है। कार्टून में दिखाया गया है कि एक आदमी और एक औरत बीच पर नग्न अवस्था में दौड़ रहे हैं, पुरुष पारंपरिक दाढ़ी में है, और महिला ने हिजाब पहना हुआ है। कार्टून के कैप्शन में लिखा है- ”द रिफॉर्म ऑफ इस्लाम: मुस्लिम लूसेन अप।”
बुधवार को इस कार्टून के प्रकाशित होते ही मैग्जीन के फेसबुक पेज पर धमकियां मिलनी शुरू हो गई। धमकियों में हमले से निपटने की चेतावनियां दी जा रही हैं। बीते साल जनवरी में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित कार्टून के चलते पेरिस स्थित मैगजीन के दफ्तर पर आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें आतंकियों ने मैग्जीन के 12 कर्मचारियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मारे गए लोगों में जाने-माने कार्टूनिस्ट शामिल थे।