चंद्रबाबू नायडू के रोड-शो के दौरान भगदड़, 8 लोगों की मौत

0
53

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू के रोडशो के दौरान भगदड़ मच गयी. इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गयी. नेल्लोर जिले के कंदुकुरु में मंगलवार को एक जनसभा का आयोजन किया गया था.

बुधवार शाम जैसे ही नायडू का काफिला इलाके से गुजर रहा था, नेता की एक झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी इस दौरान ही यह हादसा हुआ. स्थानीय अधिकारियों ने घटना को लेकर कहा है कि कई लोग खुली जल निकासी वाली नहर में गिर गए जिसमें से आठ लोगों की मौत हो गई.

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. चंद्रबाबू नायडू ने घटना के तुरंत बाद कार्यक्रम को रोक दिया और मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने पार्टी नेताओं से घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है.

 

गौरतलब है कि तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख राज्य भर में कई बैठकें कर रहे हैं, राज्य में 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में टीडीपी को जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

जनवरी में नायडू के बेटे, नारा लोकेश, 4,000 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करने वाले हैं. इसके माध्यम से पार्टी को उम्मीद है कि युवाओं को अपने साथ जोड़ने में कामयाबी मिलेगी. “जगन हटाओ, आंध्रप्रदेश बचाओ” नारे के साथ चंद्रबाबू नायडू ने ऐलान किया है कि यह विधानसभा चुनाव उनके जीवन का अंतिम चुनाव होगा.