सिसोदिया को कोर्ट ले गई CBI, AAP ने कहा-दिल्ली में इमरजेंसी, दफ्तर में घुसी पुलिस

0
60

नई दिल्ली : CBI आज यानी सोमवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सिसोदिया की रविवार को दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तारी की थी। इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से करीब 8 घंटे की पूछताछ की थी।

हालांकि पूछताछ के दौरान सिसोदिया सीबीआई के सवालों को जवाब सही से नहीं दे पाए। डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान उनके परिवार वालों से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा पर कई आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी के नेता देशभर में आज विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी दफ्तर का घेराव करने का प्लान बनाया है।

मनीष सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए सीबीआई की टीम ले जा रही है। थोड़ी देर में कोर्ट में सिसोदिया की पेशी होगी। आम आदमी पार्टी ने दफ्तर में पुलिस के घुसने पर कहा कि दिल्ली में इमरजेंसी जैसी स्थिति है। आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए पीएम मोदी की पुलिस जबरन आप कार्यालय में घुसी है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी दुनिया की सबसे छोटी पार्टी से इतना डरती है?

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के भीतर दिल्ली पुलिस घुस गई है। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली, ओडिशा, गुजरात, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर भी आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है।

दिल्ली में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन उग्र हो गया है। पुलिस के साथ उनकी धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस ने AAP कार्यकर्ताओं का हिरासत में लेने की चेतावनी दी है। साथ ही प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों का लाउडस्पीकर पुलिस ने बंद करा दिया है।