BJP MLA पार्थ सारथी चटर्जी के घर पर CBI की छापेमारी

0
45

पश्चिम बंगाल : नगर निगम भर्ती प्रक्रिया घोटाला मामले में कथित संलिप्तता को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बीजेपी विधायक के घर पर छापेमारी की. CBI मुख्यालय निजाम पैलेस के सूत्रों के अनुसार डिटेक्टिव सुबह-सुबह राणाघाट उत्तर-पश्चिम के विधायक पार्थसारथी चटर्जी के घर पहुंचे. सुबह 5 बजे सीबीआई की छह टीम निजाम पैलेस से निकलीं और छह स्थानों पर छापेमारी की.

छह स्थानों में से एक राणाघाट उत्तर-पश्चिम के विधायक पार्थसारथी चटर्जी का घर है. इसके अलावा सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की एक अन्य टीम हावड़ा जिले के ग्रामीण उलुबेरिया इलाके में गई. केंद्रीय एजेंसी ने डायमंड हार्बर नगर पालिका की पूर्व मेयर मीरा हलदर के घर पर भी पहुंची. डायमंड हार्बर नगर पालिका में भी तलाशी की गई.

इस बीच CBI उलुबेरिया नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सरकार के घर पहुंची. सुबह करीब 8 बजे केंद्रीय बलों के जवानों ने उत्तर-पश्चिम बीजेपी विधायक पार्थसारथी चटर्जी के रानाघाट स्थित घर को घेर लिया. सीबीआई के अधिकारियों ने घर में प्रवेश करने से पहले उनके निजी सुरक्षा गार्डों से बात की. आखिरी रिपोर्ट आने तक सीबीआई अधिकारी चटर्जी के घर पर ही थे.

सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को काफी खंगालने के बाद BJP विधायक पार्थसारथी चटर्जी के बारे में सुराग मिला. यह याद किया जा सकता है कि सीबीआई ने कुल 12 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था. नगर निगम भर्ती भ्रष्टाचार मामले में रविवार को राज्य के दो दिग्गजों मेयर फिरहाद हकीम और विधायक मदन मित्रा समेत कोलकाता मेयर के घर पर करीब नौ घंटे तक तलाशी अभियान चलाया गया. सूत्रों ने आगे बताया कि जांचकर्ताओं ने पार्थसारथी चटर्जी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया. पार्थसारथी चटर्जी से बंद कमरे में पूछताछ की गई. निजी सुरक्षा गार्डों को कमरे से बाहर रखा गया.