कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी पर गिरी गाज, कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर पार्टी से निलंबित

0
84

पंजाब : पंजाब कांग्रेस ने हाल ही में एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी किया है। इसमें बताया गया है कि पार्टी ने पटियाला की अपनी लोकसभा सांसद परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से लोकसभा सांसद रही परनीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थीं, जिसके कारण पार्टी ने उन्हें निष्कासित करते हुए ‘कारण बताओ नोटिस’ भेजा है। कांग्रेस के कई नेताओं ने भी इस बात की पुष्टि की है कि परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को पीसीसी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने इस बात की शिकायत की है कि परनीत कौर भाजपा की मदद करने के लिए पार्टी के विरोध में कई गतिविधियां कर रही थीं। पार्टी को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थी। AICC की ओर से तुरंत इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही गई थी। डीएसी ने इसपर विचार किया और परनीत कौर को पार्टी से तत्काल रूप से निलंबित कर दिया।

साथ ही प्रेस रिलीज में बताया गया है कि परनीत कौर को तीन दिन का समय दिया गया है जिसमें उन्हें बताना है कि आखिर क्यों उन्हें पार्टी से निष्कासित नहीं किया जाना चाहिए। परनीत कौर के कई करीबी भाजपा में शामिल थे जिसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी की मांग थी कि परनीत कौर को पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए।

हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा था कि परनीत कौर कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं। कुछ तकनीकि कारणों और लोकसभा सदस्या रद्द होने के डर से वह पार्टी नहीं छोड़ रही हैं लेकिन लोगों का यह मानना गलत होगा कि परनीत कौर पार्टी की सदस्य हैं। साथ ही रंधावा ने कहा था कि परनीत कौर में अगर थोड़ा सा अत्मसम्मान बचा है तो वो खुद ही पार्टी छोड़ दें।