ED दफ्तर पहुंचीं BRS नेता के. कविता, शराब घोटाले में होगी पूछताछ

0
20

नई दिल्ली : दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली से लेकर तेलंगाना तक ED और CBI का एक्शन लगातार जारी है। इस बीच तेलंगाना के CM KCR की बेटी और पार्टी MLC के. कविता ED के दफ्तर पेशी के लिए पहुंच गई हैं। कविता से ईडी शराब घोटाले में पूछताछ करेगी। पेशी से पहले ही आज BRS कार्यकर्ता तेलंगाना के सीएम और पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव के दिल्ली आवास के बाहर ईडी की कार्रवाई का विरोध करने को जुट गए। कार्यकर्ताओं ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा की साजिश करार दिया।

इससे पहले शुक्रवार को कविता ने संसद के मौजूदा बजट सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल शुरू की। शुक्रवार को दिल्ली में होने वाली अपनी भूख हड़ताल का हवाला देते हुए, उसने जांच एजेंसी से शनिवार तक अपनी पूछताछ स्थगित करने को कहा।

खास बात यह है कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को ईडी ने इसी मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी द्वारा पूछताछ के लिए समन जारी किए जाने के कुछ घंटे बाद कविता आठ मार्च को राष्ट्रीय राजधानी पहुंची थीं। वहीं, उनके भाई और BRS नेता के टी रामाराव भी शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने पिता के आवास पर पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक, कविता को हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई के साथ आमने-सामने बिठाया जाएगा, जिन्हें सोमवार रात शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। कविता ने समन को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और बीआरएस के खिलाफ केंद्र द्वारा “डराने की रणनीति” करार दिया है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र की विफलताओं से लड़ना और उजागर करना जारी रखेगी और भारत के उज्जवल और बेहतर भविष्य के लिए आवाज उठाएगी। कविता ने एक ट्वीट में कहा, “मैं केंद्र में सत्ताधारी पार्टी को यह बताना चाहूंगी कि हमारे नेता, सीएम केसीआर की आवाज हमेशा बुलंद रहेगी और पूरी बीआरएस पार्टी के खिलाफ डराने-धमकाने की ये रणनीति हमें नहीं रोक पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here