ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ तक पहुंचा कोरोना वाय’रस का खत’रा..

0
411

दुनियाभर में फैले कोरोना वाय’रस ने बहुत से लोगों को अपनी च’पेट में ले लिया है। अब इस वाय’रस का खत’रा ब्रिटेन की महारानी तक पहुंच गया है। बता दें कि बकिंघम पैलेस के एक शाही सहायक को कोरोना वाय’रस होने का मामला सामने आया है। पुष्टि के दौरान महारानी एलिजाबेथ (II) अपने लंदन वाले घर पर थीं। इसी कार’ण गुरुवा’र को उन्हें महल से विंडसर पैलेस भेज दिया गया है। साथ ही उनके सारे कार्यक्रम को कैंसल कर दिया है। लेकिन खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि 93 वर्षीय एलिजाबेथ अभी स्वस्थ हैं।

ब्रिटेन की मीडिया के अनुसार अभी तक पता नहीं चल पाया है कि वह संक्रमित सहायक महारानी के कितना संपर्क में आया था। मामले की पुष्टि होने के बाद उस सहायक के साथ साथ उन लोगों को भी अलग कर दिया गया है जो उसके संपर्क में आए थे। ‘द सन’ ने एक शाही सूत्र के हवाले से कहा कि “महारानी के विंडसर रवाना होने से पहले यह सहायक संक्रमित मिला था।” बता दें कि सहायक पिछले हफ्ते के शुरू में ही संक्रमित पाया गया था, लेकिन अभी तक उस व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की गई है।

वहीं बकिंघम पैलेस ने इन खबरों पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया है और कहा है कि “वह कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जारी परामर्श में बताए गए सभी ऐहतियाती कदम उठा रहा है।” ब्रिटेन में करीब 15 लाख लोगों से कोरोना वाय’रस के कार’ण कम से कम 12 हफ्तों तक घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। बता दें कि ब्रिटेन में इस ख़तर’नाक वाय’रस से 117 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि “लोगों को घरों में रहना चाहिए।” साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों ने हडि्डयों और कैंसर के मरीजों, फेफड़ों और पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाने वाले सिस्टिक फाइब्रोसिस या अंग प्रतिरोप’ण कराने वाले मरीजों को घरों में रहने की सलाह दी है।