स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, 14 छात्र लापता, 30 से ज्यादा थे सवार

0
158

बिहार: मुजफ्फरपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां बच्चों को स्कूल लेकर जा रही नाव पलट गयी है. जिसके बाद 14 बच्चे लापता हैं. नाव पर 30 से ज्यादा बच्चे सवार थे. मौके पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. घटना गायघाट थाना क्षेत्र का है. हादसा बागमती नदी में हुआ है. बताया जा रहा है भटगामा मधुरपट्टी के पीपल घाट से बच्चे जब स्कूल जा रहे थे तब यह हादसा हुआ है.

हादसे के बाद स्थानीय गोताखोर बच्चों को निकालने में लगे हैं. उन्होंने कई बच्चों को बाहर निकाला है लेकिन अभी भी कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया है. लोगों की भारी भीड़ जुट गई है. नदी में तेज बहाव है इस वजह से बच्चों को निकालने में गोताखोरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि नदी में बच्चों को बचाने गया एक युवक भी लापता है.

घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है. घटना के करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं बचाव के लिए भी रेस्क्यू टीम भी समय पर नहीं पहुंची. लोगों का कहना है बच्चे नदी में लापता हैं उनकी कोई सुध नहीं लेने वाला है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वह सालों से नदी पर पुल बनाने की मांग सरकार से कर रहे हैं लेकिन उनकी मांगों को नहीं माना गया और ये हादसा हुआ है. वहीं नाव पर बच्चों के साथ कुछ महिलाओं के भी सवार होने की बात कही जा रही है.

बच्चों को स्कूल लेकर जा रही है नाव पलटने के बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरअसल बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री यहां कैंसर हॉस्पिटल का उद्धाटन करने पहुंच रहे हैं. उससे पहले यह हादसा हो गया है जिसके बाद प्रशासन के हाथ पांव फुले हैं.

घटना के बारे में डीएसपी पूर्वी सहरियार अख्तर ने बताया कि मधुरपट्टी घाट के पास नाव हादसा हुआ है. नाव पर क्षमता से अधिक बच्चे और महिलाएं सवार थीं. हादसे के बाद कुछ बच्चों को निकाला गया है. उन्हें अस्पताल भेजा गया है. यह अभी नहीं बताया जा सकता है कि नाव पर कितने बच्चे सवार थे.