घोसी में BJP चित, SP के सुधाकर सिंह 43 हजार वोटों से जीते

0
16

उत्तर प्रदेश समेत देश के 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए. जिनके  नतीजे आज आ गए हैं, सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती चल रही है और लगातार ट्रेंड बदल रहा है. हर किसी की निगाहें उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर टिकी थीं, जहां समाजवादी पार्टी सुधाकर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह को करीब 43000 से अधिक वोटों से मात देते हुए बंपर जीत हासिल कर ली है. त्रिपुरा की दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा हुआ है, जबकि केरल की एक सीट कांग्रेस ने अपने नाम कर ली है.

घोसी में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत हुई है. सुधाकर ने बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को करीब 43 हजार से अधिक वोटों से मात दिया है. घोसी की जीत पर अखिलेश यादव का ट्वीट भी सामने आया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि घोसी की जनता ने भाजपा को पचास हजारी पछाड़ दी है. ये भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की प्रतिक्रिया सामने आई है. अखिलेश ने कहा कि महिलाओं ने जिस प्रकार से घोसी में सपा की जीत के लिए वोट डाला है उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. यह बीजेपी में महंगाई और घटती कमाई की मार झेल रहे परिवारों का आक्रोश है, जिसने वोट बनकर भाजपा को हराया है.