BJP ने NPP को दिया समर्थन, कोनराड संगमा होंगे CM

0
80

मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने उसे अपना समर्थन दे दिया है। मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने शुक्रवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

कोनराड के संगमा ने कहा, “भाजपा ने हमें अपना औपचारिक समर्थन दिया है। हम राज्यपाल से मिलेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि वह हमें बुलाएं और सरकार बनाने के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को आमंत्रित करें। भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। हमारे पास सरकार बनाने के लिए संख्या है।

कोनराड संगमा ने कहा कि हमें सूचित किया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और शायद पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। हम पीएमओ से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

मतगणना के बाद हुई हिंसा के बारे में सवाल पूछे जाने पर मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। जगह-जगह हिंसा हुई, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। मैं लोगों और सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि चुनाव खत्म हो गए हैं और हिंसा आगे बढ़ने का रास्ता नहीं है। किसी भी तरह की हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए।