बाइक टैक्सी सर्विस बैन, डिलीवरी बॉय का कटा 15 हजार का चालान, कंपनी ने उठाया ये कदम

0
70

नई दिल्ली, पीटीआई। फूड डिलीवरी करने वाले ऐप स्विगी और जोमेटो ने दिल्ली सरकार से उनके दोपहिया वाहनों के चालान काटे जाने पर शिकायत की है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने बाइक टैक्सी सर्विस पर प्रतिबंध लगा दिया है। बाइक टैक्सी सर्विस के बीच फूड की डिलीवरी करने वाले स्विगी और जोमैटो के दोपहिया वाहनों के चालान काटने की बात सामने आई है।

अब फूड डिलीवरी करने वाले प्लेटफॉर्म्स ने इस निर्देश पर दिल्ली सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही दावा किया गया है कि बाइक टैक्सी सर्विस के बैन पर जारी नोटिस की गलत व्याख्या की गई है। स्विगी ने सरकार को लिखे पत्र में कहा है कि बाइक टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध की आड़ में फूड डिलीवरी करने वालों पर 15,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा रहा है।

आगे बताया गया कि इसने हमारे डिलीवरी अधिकारियों के बीच डर और आशंका पैदा कर दी है। प्रवक्ता ने कहा कि हम सरकार के निर्देश पर स्पष्टता के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखते हैं। मामले पर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए, ज़ोमैटो ने दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग को लिखे पत्र में कहा है कि आरटीओ अधिकारियों द्वारा अधिसूचना की गलत व्याख्या की गई है।

उन्होंने मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा, “इससे सेवाओं में व्यवधान पैदा हुआ है और डिलीवरी करने वाले एग्रीगेटर्स के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है, जो अब अपनी सेवा प्रदान करने से आशंकित हैं और उन्हें दंडित किए जाने और ड्यूटी के दौरान परेशान किए जाने का डर है।