केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट, यहां पड़ें पूरी जानकारी

0
92

रुद्रप्रयाग: मौसम केदारनाथ यात्रा में विलेन बन रहा है। लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण तीर्थ यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, भारी बर्फबारी के बाद भी भक्तों का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी ने केदारनाथ यात्रा को लेकर तीर्थ यात्रियों से अपील की है।

उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की ओर से अगले 2-3 दिनों तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए अपील की है कि मौसम ठीक होने तक, जो यात्री जिस स्थान पर हैं, उसी स्थान पर रहें और रुक-रुक कर यात्रा करें साथ ही धामों के लिए अलाव दूसरे धार्मिक स्थलों में दर्शन करने की अपील भी की है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में केदारनाथ धाम में लगातार बर्फवारी हो रही है। ऐसे में यात्रा को नियंत्रित करना पड़ रहा है। आज भी सोनप्रयाग से 10ः30 बजे के बाद यात्रियों को केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने सभी यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि सभी यात्री अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने सभी यात्रियों से अपेक्षा की है कि मौसम ठीक होने पर ही केदारनाथ की यात्रा शुरू करें।