बड़ी खबर : यहां नदी में बही स्कॉर्पियो, 8 घरों को नुकसान

0
63

हिमाचल : भारी बारिश का कहर लगातार जारी है। भारी बारिश के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना  पड़ रहा है। ऊना जिले के हरोली में बुधवार सुबह भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए। इसमें एक स्कॉर्पियो गाड़ी पानी के तेज बहाव में बह गई। वहीं करीब 8 से 10 घरों को भी नुकसान पहुंचा है। फ्लैश फ्लड के कारण दुलैहड़ और भदसाली क्षेत्र में लोगों के घरों में घुस गया। बारिश के पानी से लबालब खड्डों का पानी मिलने के बाद सोमभद्रा नदी का जलस्तर भी 10 फीट तक बढ़ गया।

मलबा-पत्थर गिरने से कालका-शिमला NH भी लगभग 45 मिनट बंद रहा। इसके अलावा प्रदेशभर में 38 सड़कें लैंड स्लाइड के कारण अवरुद्ध पड़ी है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मूसलाधार बारिश हुई। नाहन में सबसे ज्यादा 70 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। ऊना में 52 मिलीमीटर, शिमला में 9 मिलीमीटर, कांगड़ा में 33, कुफरी में 27.5 मिलीमीटर, नारकंडा 16.5 मिलीमीटर, मनाली में 14 मिलीमीटर और धर्मशाला में 19 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग ने अगले 5 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने सैलानियों से भी सावधानी बरतने की अपील की है।पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को भी लैंड स्लाइड संभावित क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

डॉ. पाल ने बताया कि भारी बारिश से सड़कें और रास्ते बंद हो सकते है। ऐसे में कोई भी प्रोग्राम मौसम को देखते हुए बनाया जाए। उधर, हरोली में भारी बारिश से हुई तबाही के बाद डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री नुकसान का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिला में अब तक 2 करोड़ रुपए का नुकसान रिपोर्ट किया जा चुका है।