बड़ी खबर : गृह मंत्री अमित शाह पर मिसाइल हमले का अलर्ट, आखिर देश में चल क्या रहा है?

0
80
AMIT SHAH

पटना : मीडिया में एक खबर तेजी से चल रही है कि गृह मंत्री अमित शाह पर स्टिंगर मिसाइल से हमला हो सकता है। इसको लेकर बिहार पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। अमित शाह का आज (शनिवार) को पटना और पश्चिम चंपारण में दौरा प्रस्तावित है। इसको लेकर एडीजी सुरक्षा की ओर से अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें गृह मंत्री के हेलीकाप्टर, हेलीपैड से लेकर सड़क मार्ग पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

दैनिक जागरण के अनुसार जारी पत्र में बताया गया है कि आतंकियों के पास अधिक दूरी तक मार करने वाले राकेट स्टिंगर मिसाइल उपलब्ध हो जाने से विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा पर खतरा अधिक बढ़ गया है। इसके बाद शुक्रवार को रात भर पटना के सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों की जांच होती रही। होटलों, बस अड्डों और स्टेशनों पर तलाशी अभियान भी चलाया गया। हालांकि, किसी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के मिलने की जानकारी सामने नहीं है।

अटर्ल के साथ गश्ती बढ़ाने, सघन जांच से लेकर हेलीपैड पर एकत्रित व्यक्तियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई अड्डा व हेलीपैड के चारों तरफ बैरिकेडिंग व पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की बात कही गई है। हवाई अड्डा के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस पदाधिकारी व जवान तैनात रहेंगे।

वहां से बापू सभागार और राजकीय अतिथिशाला में भी एंटी सबोटेज जांच की गई है। अधिकारियों ने बताया कि पटना और पश्चिम चंपारण में किलेबंदी रहेगी। कार्यक्रम स्थलों पर स्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता की तैनाती की गई है।

गृहमंत्री अमित शाह का शनिवार को पटना साहिब में पहाड़ी पर, मेहंदीगंज पैजावा, चौकशिकारपुर और शहीद भगत सिंह चौक पर भव्य स्वागत होगा। तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में गृहमंत्री मत्था टेक गुरुघर का आशीर्वाद लेंगे। शुक्रवार को यहां तथा आने मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई एजेंसियां चौकस दिखी।

पुलिस प्रशासन की भी सक्रियता बढ़ी रही। दशमेश गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के जन्मस्थल पर उनके पहुंचते ही सभी जी आयां नूं यानी आपका स्वागत है कह कर स्वागत करेंगे। फूलों की वर्षा होगी। ढोल, मंजीरा के साथ बैंड-बाजे बजेंगे। स्वागत की तैयारियों का जायजा शुक्रवार को विधायक नंद किशोर यादव ने लिया।