भारत-पाकिस्तान सीमा पर विवाद जारी, भारत के 2 जवान शहीद

0
282

भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद लगातार जारी है। लेकिन इस समय पाकिस्तान भारत पर बार बार हमला कर रहा है। खबर के मुताबिक सीजफायर (cease-fire) का उल्लंघन करते हुए भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान के सैनिकों द्वारा भारतीए जवानों पर लगातार फायरिंग की जा रही है। पाकिस्तान ने गुरुवार की सुबह को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में लगातार फायरिंग कि थी जिसमें भारत का एक जवान शहीद हो गया।अब कुपवाड़ा के नोवगाम सेक्टर में भी पाकिस्तान कि ओर से फायरिंग की गई है।

पाकिस्तान की ओर से की गई इस ताबड़तोड़ फायरिंग में भारत के दो जवान शहीद हुए साथ ही 4 जवान बुरी तरह से घायल हैं। इस सबके बावजूद भी भारतीय सैनिक पाकिस्तान को करारा जवाब दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से भारतीय पोस्ट पर पाकिस्तान द्वारा निशाना साधा जा रहा है और लगातार सीमा पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में गुरुवार को फायरिंग की गई जिसमें लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए।

गुरुवार को हुई इस फायरिंग में एक जवान बुरी तरह घायल भी हो गया। इस घायल जवान का नाम रायफलमैन विरेंद्र सिंह है। इस दौरान इनकी आंख में गंभीर चोट आई है। फिलहाल उनको अभी राजौरी के एक आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साथ ही खबर मिली है कि सोमवार को भी पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में काफी फायरिंग की है। इस दौरान उन्होंने मोर्टार दागे जिसके चलते भारत की सेना ने भी पाकिस्तानी सेना पर जवाबी कार्रवाई की है।