बंद नोटों की गड्डी से भी इस तरह निकाले जाते हैं नोट, IPS अधिकारी ने शेयर की वीडियो..

0
141

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोगों का मनोरंजन होता है। सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्कि इस प्लेटफॉर्म से हमें बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो देखने को मिलती हैं जो हमें बहुत कुछ सीखा देती हैं। हाल ही में भी कुछ ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हमें एक ऐसी जानकारी दी है जो हमारे लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगी। जैसा की आप सभी जानते हैं। आज कल हम जब बैंक से पैसे निकाने जाते हैं तो हम एक सील लगी हुई नोटों की गड्डी दे दी जाती है। सील लगी होने के कारण हम नोटों को गिनने की सोचते भी नहीं हैं।

इस वायरल वीडियो में ऐसे ही नोटों की गड्डी के बारे में बताया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स बंद नोटों की गड्डी में से नोट निकाल रहा है और लोगों से अपील कर रहा है कि जब भी बैंक से या कही और से आप नोटों की गड्डी ले तो उसे अच्छे से गिन लें। नहीं तो एक पेन के इस्तेमाल से ही आपकी नोटों की गड्डी में से नोट आसानी से निकाला जा सकता है। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है। अब तक इस वीडियो को 1 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि “कृपया गड्डी के नोट जरूर गिनें। लोग इस आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके उसमें से नोट निकाल सकते हैं।” वीडियो में शख्स पंजाबी भाषा में कहता है कि “हम सभी जब बैंक से नोटों की गड्डी निकालते हैं, तो उनपर लगी सील देखकर यही समझते हैं कि पैसे पूरे होंगे।” इसके बाद वो पेन की मदद से बंद गड्डी से पैसे निकालकर दिखाता है और लोगों से अपील करता है कि जब भी नोटों की बंद गड्डी लें तो उन्हें अच्छे से गिन लें।