बहुमुखी अभिनेता इरफ़ान खान नही रहें हमारे बीच,लंबी बीमारी के चलते असामयिक नि’धन

0
322

सम्पूर्ण विश्व में अपनी उत्कृष्ट अभिनय प्रतिभा से सबके दिल मे जगह बनाने वाले सुप्रसिद्ध अभिनेता इरफ़ान खान का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में नि’धन।ज्ञात हो की, 2018 में इरफ़ान ख़ान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूम’र का पता चला था जिसके बाद उनका इलाज लन्दन में हुए।वहाँ उनकी त’बीअत जब ठीक हो गई तो वो वापिस भारत आ गए।कोलन इन्फेक्श’न के चलते मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पता’ल में दाख़ि’ल कराया गया था।हालत बिग’ड़ने पर उन्हें ICU में शि’फ्ट किया गया और कुछ ही घण्टों में उन्होंने अपनी अं’तिम सांसे ली ।

बता दें आपको की,प्रथा और हासिल जैसी शुरुआती फिल्मों से सफ़र शुरू करके उनकी अनेकों बेहतरीन फ़िल्में जैसे-luncch Box,hindi-medium,talwar, आदि और चाणक्य जैसे सीरियल के रास्ते हॉलीवुड तक अपने अभिनय का धाक जमाने वाले अभिनेता इरफ़ान खान का यूँ दुनिया को अलवि’दा कहना इंडस्ट्री के साथ साथ उनके तमाम चाहने वालों को व्य’थित कर गया है।तबियत ख़राब होने के बावजूद उनकी जिंदादिली के लोग क़ायल थे।

एक्टर इरफ़ान खान के जाने से सम्पूर्ण देश शोक में है।फिल्ममेकर शूजित सरकार सहित कई बॉलिवुड सिलेब्स ने ट्वीट करके उनके परिवार को सांत्वना दी है।वहीं बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन इस खबर से बहुत दुःखी है,उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि,”इरफान खान के नि’धन की खबर मिल रही है।  यह एक परेशान करने वाली और दु’खद खबर है। अविश्वसनीय प्रतिभा .. महान सहयोगी .. सिनेमा की दुनिया के लिए एक शानदार योगदानकर्ता.. हमें बहुत जल्द छोड़ दिया।” इसके साथ बॉलीवुड से लेकर पत्रकार, कवि, नेता,आम जनता,उनके फैंस सभी इस खबर से आहत है और श्रद्धांज’लि अर्पित कर रहे।

निज़ी जीवन की बात करें तो,इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उनके पिता टायर का व्यापार करते थे। आपकी जा’नकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड की दुनिया में अपनी अदाकारी के लिए मशहूर एक्टर इरफ़ान खान ने हॉलीवुड में भी अपना धौंस जमाई है। लंबे वक़्त से अपनी सेहत से जूझ रहे इस अभिनेता ने अपनी हिम्मत को कभी पस्त नहीं होने दिया।महज़ 53 साल में ही एक्टर ने आज,29 अप्रैल2020 को अलवि’दा कह दिया।

वहीं,इससे पहले ही इरफान की मां का नि’धन हुआ है। अभिनेता की मां सईदा बेगम ने शनिवार को जयपुर में अं’तिम सांस ली। हालांकि, देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच इरफान मां के अं’तिम संस्कार में न’हीं जा पाए इसके कारण उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही अपनी ओर से प्रार्थना की थी।