अस्पताल में ऑक्सीजन मास्क लगाए AAP नेता का वीडियो, बोले “बिना ऑक्सीजन तड़प तड़प कर मर…”

0
76

कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन के कमी से दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में हंगामा मचा हुआ है। ऐसे में दिल्ली सरकार के नेता सौरभ भारद्वाज ने हॉस्पिटल से एक ऐसी वीडियो शेयर की है, जिसको देख कर कोई इमोशनल हो रहा है। अपनी इस वीडियो के जरिए वह सरकार को दिल्ली के हालात दिखाना चाहते हैं। दरअसल, दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से कई लोगों की मौत हो चुकी है और अब भी लगातार कई लोग दम तोड़ रहे हैं। वीडियो में AAP नेता ऑक्सीजन मास्क लगाए हुए हैं और केंद्र और हरियाणा सरकार से ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर खास अपील कर रहे हैं।

वीडियो में वह कहते है कि “मैं जिस हॉस्पिटल में हूं, यहां की ऑक्सीजन भी 3 घंटे की बची है और मैंने इस मास्क को हटाकर देखा। इस मास्क को मैं जैसे ही हटाता हूं तो ऐसा लगता है कि जैसे किसी नॉन स्विमर को पानी में धकेल दें और वो सांस के लिए परेशान होता है।” सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “मैं केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार से अनुरोध करता हूं कि इस तरह की चीजें न करें। बहुत सारे लोग ऑक्सीजन पर निर्भर हैं। ऑक्सीजन रुकते ही ये सब लोग, जैसे मछलियां तड़प-तड़पकर मरती हैं पानी के बगैर, वैसे ही सब लोग मर जाएंगे। यह वक्त जो है, सबको एक साथ आकर काम करने का है।”

बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। साथ ही इससे होने वाली मौतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम के साथ हुई बैठक में भी ऑक्सीजन का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि “PM साहब, प्लीज़, आप फोन करें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए। हम दिल्ली के लोगों की ओर से हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि कठोर कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी त्रासदी हो सकती है।”