किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा

0
50

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूरदराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है, जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। जो हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वो सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर है। तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का ये हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और इमरजेंसी लैंडिंग के लिए आगे बढ़ गए। उन्होंने हेलीकॉप्टर को मारुआ नदी के किनारे पर लैंड कराने की कोशिश की और इसी दौरान ये हादसा हुआ। उबड़-खाबड़ जमीन और बिना तैयारी के लैंडिंग के कारण हेलीकॉप्टर सही सलामत लैंड नहीं हो पाया और ये क्रैश हो गया। इस दौरान हेलीकॉप्टर में पायलट, को-पायलट के साथ-साथ एक टेक्नीशियन मौजूद था।

सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होते ही तत्काल प्रभाव से सहायता के लिए लोगों को भेज भी दिया गया। तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और सेना की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। नदी के किनारे से तत्काल बचाव अभियान चलाया गया। भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश में तीन लोगों को चोटें आई हैं। विमान में दो पायलट और एक टेक्नीशियन सवार थे। तीनों घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।