अनुराग ठाकुर आज फिर खिलाड़ियों से मिलेंगे, बृजभूषण की PC

0
32

बृजभूषण शरण सिंह के पद पर बने रहने या इस्तीफे को लेकर आज फैसला हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने उन्हें 24 घंटे में इस्तीफा देने को कहा है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. इसके पहले गुरुवार देर रात भी वे खिलाड़ियों से मिले थे.

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. बुधवार और गुरुवार को देश के दिग्गज पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न और परेशान करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं.
खेल मंत्रालय के बुलावे पर मंत्रालय के अधिकारियों और पहलवानों के बीच बैठक भी हुई लेकिन वो संतोषजनक नहीं रही. दोपहर की मुलाकात के बाद खिलाड़ियों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. ठाकुर के आवास पर हुई इस मुलाकात में सभी बड़े पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और रवि दहिया शामिल हुए. इसके पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि आरोप गंभीर हैं. खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ को पत्र लिखकर 72 घंटे में जवाब मांगा है.

राष्ट्रमंडल और एशियाई दोनों खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगट ने मीडिया से कहा कि सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए और कुश्ती महासंघ में पूर्व पहलवानों को नियुक्त करना चाहिए. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने कहा यौन शोषण का आरोप बहुत बड़ा आरोप है. अगर ये सच साबित होता है तो वे फांसी पर लटकने को तैयार हैं.

बृजभूषण शरण ने यह भी कहा कि जो भी खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं, इनमें से कोई भी ओलंपिक नहीं जीत सकता, इसीलिए ये गुस्से में हैं. वहीं, आरोपों पर सिंह की प्रतिक्रिया पर दिग्गज पहलवान रवि दहिया ने कहा बृजभूषण शरण कह रहे हैं कि आरोप सच होते हैं तो वे फांसी पर लटक जाएंगे. हमारे पास 6 ऐसी लड़कियां हैं, जिनका यौन शोषण हुआ है. वे सबूत के साथ यहां हैं. पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ में विभिन्न पदों पर पूर्व पहलवानों को नियुक्त करने की मांग रखी है.