एंटी-वैलेंटाइन वीक आज से शुरू, स्लैप डे से शुरू, ब्रेकअप पर खत्म

0
128

वैलेंटाइन डे का जश्न पूरा हो चुका है। क्या आपको पता है कि सिंगल रहने वाले लोग भी वैलेंटाइन डे की तरह एंटी वैलेंटाइन डे मनाते हैं, लेकिन इसमें प्यार की कोई जगह होती है। एंटी-वैलेंटाइन डे, जो सिंगल लोगों के लिए बेस्ट है। 14 फरवरी के बाद 15 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक, लोग एंटी-वैलेंटाइन डे मनाएंगे। इस दौरान स्लैप डे, किक डे, पर्फ्यूम डे, फलर्ट डे कंफेशन डे, मिसिंग डे और ब्रेक-अप डे मनाया जाता है।

ऐसे मनाते हैं एंटी वैलेंटाइन वीक

स्लैप डे एंटी-वैलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है, जो वैलेंटाइन्स डे के अगले दिन यानी 15 फरवरी को मनाया जाता है। यह दिन उन लोगों के लिए है, जो अपने एक्स को उन्हें धोखा देने, उनसे बदतमीज़ी करने और उनका दिल दुखाने के लिए थप्पड़ लगाना चाहते हैं। हालांकि, हम यह नहीं चाहते कि आप असल में जाकर थप्पड़ लगा दें, बल्कि आपको अपने एक्स के लिए बची फीलींग्ज़ को अपने दिल बाहर निकाल देना चाहिए और ज़िंदगी में आगे बढ़ना चाहिए।

किक डे 16 फरवरी को मनाया जाता है और यह एंटी-वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन होता है। इस दिन आप तैयार रहें अपनी ज़िंदगी से हर तरह की नेगटिवटी को लात मारने के लिए। आप दुनिया की हर खुशी के हकदार हैं और अपनी हसरतों को हासिल करने से आपको कोई नहीं रोक सकता।

परफ्यूम डे एंटी-वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन होता है, जो 17 फरवरी को आता है। इस आपको अपने आपको खास तोहफ देना चाहिए। घर से बाहर निकलें और अपने लिए वह परफ्यूम लें, जिसपर आपकी लंबे समय से नज़रे थीं। यह दिन खुद के लिए कुछ करने के लिए है, ताकि आप खुशी महसूस करें।

एंटी-वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन फ्लर्ट डे का होता है और इसे 18 फरवरी को मनाया जाता है। अगर आप अपने क्रश को प्रपोज़ करना चाहते हैं, तो पहले उनसे फ्लर्ट कर देखें कि उनका क्या रिएक्शन होता है।

कंफेशन डे हर साल 19 फरवरी को मनाया जाताहै। यह एंटी-वैलेंटाइन वीक के 5वें दिन मनाया जाता है। इस दिन आप अपने क्रश को बता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। यह एक अच्छा मौका देता है यह बताने का कि आप क्या महसूस करते हैं। अगर आप पहले से रिलेशनशिप में हैं, तो अपने पार्टनर से पुरानी गलतियों के लिए माफी भी मांग सकते हैं।

मिसिंग डे वैलेंटाइन वीक का छठा दिन होता है, जिसे 20 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन आप किसी खास को बता सकते हैं कि आप उन्हें कितना मिस करते हैं। लेकिन इस दिन अपने एक्स को मैसेज न करें, जिसका आपको बाद में पछतावा हो।

एंटी-वैलेंटाइन वीक का अंत होता है ब्रेक डे से, जो 21 फरवरी को मनाया जाता है। अगर आप एक ऐसे रिश्ते में जो सिर्फ आपकी ज़िंदगी में नेगटिविटी घोल रहा है, तो आपको इस दिन का फायदा उठाना चाहिए और आज़ादी को चुनना चाहिए।