अनंतनाग मुठभेड़ खत्म, आखिरी आतंकी उजैर खान ढेर

0
55

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बीते बुधवार से जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। जिले के कोकरनाग के गडूल के घने जंगल और पहाड़ी इलाके में सात दिन तक चला एनकाउंटर मंगलवार को पूरा हुआ है। हालांकि तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने यहां दो आतंकियों को मार गिराया है। इन में लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है।

ADGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि लश्कर कमांडर उजैर खान को मार दिया गया है। उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, एक और आतंकवादी का शव मिला है। अनंतनाग मुठभेड़ खत्म हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने आगे बताया कि यहा दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। ऐसे में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ADGP ने आगे कहा, ‘अब तक, लश्कर कमांडर उजैर खान का शव बरामद कर लिया गया है। एक अन्य आतंकवादी का शव मिला है। वहां एक बड़ा क्षेत्र है जिसकी तलाश की जानी बाकी है। वहां बहुत सारे गैर-विस्फोटित गोले हो सकते हैं जिन्हें बरामद कर नष्ट कर दिया जाएगा। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे इस क्षेत्र में न जाएं।’ एडीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बलों को रिपोर्ट मिली थी कि वहां दो से तीन आतंकवादी हैं। ऐसे में संभावना है कि तीसरा शव कहीं हो। तलाश पूरी होने के बाद इसका पता चलेगा।