रेप का आरोप लगाने वाली विनीता नंदा पर आलोक नाथ ने ठोका मानहानि का मुकदमा

0
271

हिन्दी फिल्मों और टीवी सीरियल्स में संस्कारी बाबूजी के नाम से प्रसिद्ध आलोक नाथ ने अपने ऊपर बलात्कार और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली टीवी सीरियल निर्माता विनीता नंदा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने नंदा से लिखित माफीनामे और एक रुपये के हर्जाने की मांग की है। हालाँकि आलोक नाथ के ऊपर कई महिलाओं ने आरोप लगाए हैं, लेकिन अब इन सभी आरोपों को अदालत में साबित करना होगा।

बता दें कि #Mee Too अभियान के तहत पूर्व टीवी सीरियल्स निर्माता और लेखिका विनीता नंदा ने बीते हफ्ते आलोक नाथ के ऊपर आरोप लगाया था कि उन्होंने नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उनके साथ रेप किया। महिला प्रोड्यूसर ने 19 साल पहले घटी घटना का ज़िक्र करते हुए आलोक नाथ के बारे में कई और खुलासे किए।

महिला का आरोप है कि आलोक नाथ ने अपने घर पर हुई एक पार्टी के दौरान उन्हें नशीला पेय पदार्थ पिलाया और इसके बाद जब वो महिला घर जाने के लिए निकली तो आलोक ने उन्हें लिफ्ट दी। इस दौरान उन्हें गाड़ी में और शराब पिलाई गई और फिर धुंधली यादों के सहारे महिला ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया कि आलोक नाथ ने उनके साथ रेप किया।

आलोक नाथ इस मामले में अपनी सफाई पहले दे चुके हैं और उनका कहना था, “मैं इस बात से न तो सहमत हूं और न ही इसे झुठला रहा हूं. वो अगर कह रही हैं कि बलात्कार हुआ है तो ऐसा ज़रूर हुआ है लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया है।”