अफगानिस्तान की राजधानी में हाईजैक हुआ यूक्रेनी विमान, डिप्टी विदेश मंत्री येनिन ने दी जानकारी…

0
99

अफगानिस्तान में तबिलन के काबिज होने की खबरों से तो हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है। लेकिन इस बीच एक और ऐसी खबर सामने आई है, जिसको सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है। दरअसल, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक विमान को हाईजैक (Hijacked) कर लिया गया है। ये विमान यूक्रेन (Ukraine) का है और ये विमान अफगानिस्तान में फंसे यूक्रेनी नागरिकों को बाहर निकालने के लिए भेजा गया था। लेकिन इसको हाईजैक कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक इसको ईरान की तरफ ले जाया जा रहा है।

इस बात की जानकारी खुद यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) ने दी है। मंगलवार के दिन विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान बताया कि इस विमान को रविवार के दिन हाईजैक किया गया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि “रविवार को कुछ लोगों द्वारा हमारे विमान को हाईजैक कर लिया गया। हाईजैकर्स हथियारों से लैस थे। मंगलवार को ये विमान हम से गायब कर दिया गया। यूक्रेनी लोगों को एयरलिफ्ट करने के बजाय विमान में सवार कुछ लोग इसे ईरान ले गए। हमारे तीन अन्य एयरलिफ्ट प्रयास सफल नहीं हो पाए, क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए।”

गौरतलब हैं कि इस बात की पूरी जानकारी नहीं है कि विमान कहा गया और न ही डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने कोई खबर दी है कि विमान का क्या हुआ और इसपर कोई एक्शन लिया जाएगा या नहीं। बताते चलें कि रविवार को 31 यूक्रेनी नागरिकों सहित 83 लोगों के साथ एक सैन्य विमान अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से युक्रेन की राजधानी कीव पहुंचा था। इस विमान के जरिए 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मियों की स्वदेश वापसी हुई है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान में अब भी यूक्रेन के काफी नागरिक मौजूद हैं।