SC कमेटी से क्लीनचिट मिलने के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में उछाल

0
83

मुंबई: शेयर बाजार में अदाणी ग्रुप पर सुप्रीम कोर्ट कमेटी की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद ग्रुप की लगभग सभी कंपनियों के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली. बता दें कि हिंडनबर्ग केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ने अदाणी ग्रुप को क्लीन चिट दे दी है, और कहा कि पहली नज़र में किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया गया है, तथा SEBI को कीमतों में बदलाव की पूरी जानकारी थी.

अदाणी एंटरप्राइजेस के शेयर में दोपहर 2.30 बजे के करीब 3.89 प्रतिशत बढ़कर कारोबार कर रहे थे. जबकि अदाणी ग्रीन, अदाणी पावर और अदाणी ट्रांसमिशन के शेयरों में अपर सर्किट लग गया. अदाणी पोर्ट्स के शेयरों में 2.82 प्रतिशत की तेजी दिखी जबकि एडब्लूएल के शेयरं में 6 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखी जा रही थी. एनडीटीवी के शेय भी 4.52 प्रतिशत बढ़कर कारोबार कर रहे थे. अंबुजा सीमेंट के शेयरों में भी तेजी देखी जा रही थी. एसीसी के शेयर में भी 1.43 प्रतिशत की तेजी दिख रही थी.

d19qfn6o

हिंडनबर्ग केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ने अदाणी ग्रुप को क्लीन चिट दे दी है, और कहा कि पहली नज़र में किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया गया है, तथा SEBI को कीमतों में बदलाव की पूरी जानकारी थी. हिंडनबर्ग केस की जांच के लिए नियुक्त की गई कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक हो गई, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया कि अदाणी ग्रुप ने शेयरों की कीमतों को किसी भी तरह प्रभावित नहीं किया.

कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, अदाणी समूह की कंपनियों में गैरकानूनी तरीके से किए गए निवेश के सबूत भी नहीं मिले हैं, संबंधित पार्टी से निवेश में किसी भी तरह के नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया है. SC कमेटी ने कहा है कि अदाणी समूह ने लाभ पाने वाले मालिकों के नाम उजागर किए, और SEBI ने भी अदाणी समूह की ओर से दी गई जानकारी को गलत नहीं बताया है. सुप्रीम कोर्ट कमेटी के मुताबिक-अदाणी समूह ने न्यूनतम पब्लिक शेयरहोल्डिंग को लेकर भी कानून का पालन किया.