रेप के आरोपी के घर से मिली छत्तीसगढ़ की छह लड़कियां

0
106

यूपी में इलाहाबाद के सरायइनायत इलाके में गुरुवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने रेप को आरोपी को दबोचने के लिए तीन गांवों में दबिश दी। पुलिस को आरोपी तो नहीं मिला लेकिन करछना में उसके घर से छत्तीसगढ़ की छह लड़कियां बरामद कर लीं।
लड़कियों को कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर छत्तीसगढ़ ले जाया गया। एक हफ्ते पहले भी छत्तीसगढ़ पुलिस ने दुबावल गांव में दबिश देकर आरोपी को उसके बहन के घर से दबोच लिया था। उस वक्त ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर आरोपी को छुड़ा लिया था।
यमुनापार में करछना के बरांव गांव का शेरू आरकेस्ट्रा पार्टी चलाता था। वह डांस के लिए छत्तीसगढ़, झारखंड से लड़कियों को लाता था।
उसके खिलाफ छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ पुलिस उसकी तलाश में इलाहाबाद आई। एक हफ्ते पहले छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरोपी के बहन के घर सरायइनायत के दुबावल गांव में दबिश दी। आरोपी को पकड़ लिया गया था लेकिन गांव के लोगों ने पुसिल पर हमला बोलकर छुड़ा लिया था।
पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया कि आरोपी कई अन्य लड़कियों को भी जबरन अपने घर में रखे हुए है। गरीब लड़कियों की तस्करी की बात सुनकर छत्तीसगढ़ पुलिस सन्न रह गई।
गुरुवार को छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम ने सरायइनायत पुलिस के साथ दुबावल, कोटवा समेत तीन गांवों में आरोपी की तलाश में दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। तब छत्तीसगढ़ पुलिस ने करछना पुलिस के साथ आरोपी शेरू के बरांव स्थित घर पर दबिश दी।
वहां पुलिस को छह लड़कियां मिल गईं। जिनमें से कुछ बालिग थीं तो कुछ नाबालिग। पुलिस बरामद लड़कियों को लेकर चली गई। एसओ करछना एके सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ रेप के आरोपी के घर दबिश देकर छह लड़कियों को बरामद किया गया है लेकिन आरोपी नहीं मिला।