अभिषेक और सैयामी की फिल्म का इस दिन होगा प्रीमियर

0
77

अभिनेता अभिषेक बच्चन की आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘घूमर’ का वर्ल्ड प्रीमियर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में होने जा रहा है। इंडियन मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल का आयोजन अगले महीने 10 अगस्त से 20 अगस्त तक होगा। इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘घूमर’ के जरिए होगी। मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल भारत के बाहर होने वाला  सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव है। इस फेस्टिवल का आयोजन आस्ट्रेलिया में होता है। यह फिल्म फेस्टिवल निर्माताओं को अपनी फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित करने का मौका देता है। इस बार 14 वे इंडियन मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ‘पा’ के बाद अभिनेता अभिषेक बच्चन निर्देशक आर बाल्की की फिल्म ‘घूमर’ में नजर आएंगे। यह फिल्म दिव्यांग बच्चों के  खेल पर आधारित है। इस फिल्म में एक दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी के संघर्ष को दिखाया गया है। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन क्रिकेट कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा सैयामी खेर, अंगद बेदी और शबाना आजमी की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में होने जा रहा है।

अभिनेता अभिषेक बच्चन कहते हैं,  ‘यह हमारे लिए बहुत सम्मान की बात होगी कि हमारे फिल्म की शुरुआत मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल से होने जा रही है।फिल्म ‘घूमर’ विपरीत परिस्थितियों को सही दिशा में बदलने की कहानी है। जिसमे एक  हादसा का सामना होने पर एक नई खोज होती है।’ निर्देशक आर बाल्की हिंदी सिनेमा में एक अलग तरह की कहानी को पेश करने के लिए जाने जाते है। उनके निर्देशन में बनी फिल्म ‘चुप’ को काफी सराहा गया। फिल्म घूमर के बारे में वह कहते हैं, ‘ यह उस फिल्म के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जो मानते हैं  कि खेल जीवन को जीने लायक बनाता है।

फिल्म ‘घूमर’ एक ऐसी दिव्यांक लड़की की कहानी है जो बताती है कि हर विपरीत समय में इंसान चाहे तो अपनी शारीरिक विफलता के बावजूद अपने सपनों को पूरा कर सकती है। बशर्ते उसे सही मार्ग दर्शन मिले। फिल्म में ‘घूमर’ में एक दिव्याक लड़की सही मार्गदर्शन में विजय में विजय हासिल करती है। यह फिल्म ऐसे तमाम लोगों के लिए प्रेरणादायक साबित होगी जो यह मान कर चुप बैठे हैं कि शारीरिक विफलता ने उनके सपनों के उड़ान के पंख  काट दिए हैं।

फिल्म ‘घूमर’ में दिव्यांक लड़की का किरदार सैयामी खेर निभा रही हैं। वह कहती हैं,मैं इस बात से रोमांचित और बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं कि ‘घूमर’ की शुरुआत इंडियन फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न फिल्म होगी। यह एक ऐसी फिल्म है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। स्क्रीन पर एक खेल खेलना हमेशा से मेरा सपना था, जब से मैंने अभिनय करना शुरू किया है तब से मैं स्क्रीन पर इसे प्रदर्शित करना चाह रही हूं। मुझे बहुत खुशी है कि आखिरकार यह सच हो गया। मेरे लिए यह फिल्म खेल से कहीं आगे है। यह अत्यधिक प्रतिकूल परिस्थितियों में जीत की कहानी है। यह शारीरिक और भावनात्मक रूप से मेरे द्वारा की गई सबसे अधिक डिमांड वाली फिल्म रही है।