MCD पर AAP का कब्जा, शैली ओबरॉय जीतीं मेयर चुनाव

0
81
आप पार्षद शैली ओबरॉय ने मेयर पद का चुनाव जीता। शैली ओबरॉय को 150 और भाजपा की रेखा गुप्ता 116 वोट मिले हैं। सदन में मतों की गणना जारी है और आप पार्षद शैली ओबरॉय ने इस बीच एक बार विक्टरी साइन दिखाया जिसके बाद पार्टी के सभी पार्षद सदन में खुशी से शोर मचाने लगे। पीठासीन अधिकारी ने निगम सचिव भगवान सिंह और निगम के अन्य अधिकारियों को काउंटिंग के लिए बुलाया, खोले जा रहे बॉक्स।
मेयर चुनाव की वोटिंग पूरी। इसमें वार्ड 47, 188, 189, 213, 227, 234, 245, 186 के पार्षदों ने वोट नहीं किया। यह सभी कांग्रेस के पार्षद हैं। वार्ड 246 से 250 के पार्षदों को वोट देने के लिए बुलाया गया। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू होगी। कुछ देर विचार के बाद पीठासीन अधिकारी ने डिप्टी मेयर का भी चुनाव शुरू कराया। गौरतलब है कि मुकेश गोयल सदन में सबसे वरिष्ठ पार्षद हैं ऐसे में पीठासीन अधिकारी ने उनकी बात मान ली।
आम आदमी पार्टी के पार्षद दल के नेता मुकेश गोयल ने पीठासीन अधिकारी से अपील की है कि दूसरे बैलट बॉक्स में एक साथ ही डिप्टी मेयर का भी चुनाव करा लिया जाए, इससे समय की बचत होगी, फिलहाल इस पर पीठासीन अधिकारी की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सांसद मनोज तिवारी वोट देने के लिए पहुंचे और दोपहर लगभग 12.45 बजे वोट देकर बाहर निकले।
मेयर चुनाव के बाद डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होगा। यह चुनाव मेयर की अध्यक्षता में होगा। एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी में कुल 18 सदस्य होते हैं। इनमें से छह सदस्यों का चुनाव आज सदन में होगा, बाकी 12 सदस्य 12 जोनों से चुनकर आएंगे, यह चुनाव बाद में होगा।