औरैया हादसे को अखिलेश ने बताया ‘हत्या’, बसपा और कांग्रेस ने भी…

0
418

शनिवार रात औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मृत्यु होने से संपूर्ण देश आहत है। आम आदमी से लेकर तमाम बड़े नेताओं ने अपने अपने तरीके से शोक व्यक्त किया। वही उत्तर प्रदेश में विपक्ष के नेता जहां एक तरफ लगातार हो रही घटनाओं पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार को इसका जिम्मेवार भी ठहरा रहे हैं।

औरैया घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा की,उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुझे अवर्णनीय दुख है। मैं घायलों के लिए दुआएं करता हूं। सब कुछ जानकर… सब कुछ देखकर भी… मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।आखिलेश यादव ने औरैया हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये का मुवावजा देने की भी घोषणा की है।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रदेश प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है।उन्होंने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने यूपी में आने या राज्य से गुजरने वाले मजदूरों के भोजन, आने-जाने और ठहरने की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारियों द्वारा सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण औरैया में एक बड़ा हादसा हुआ। मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया।

इसके साथ ही,कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘औरैया में हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’हलांकि,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है तथा इसके साथ ही मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हज़ार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।