40 घंटों की पूछताछ के बाद फिर एक बार ईडी के सामने पेश होंगे राहुल, इस मामले में होगी…

0
62

बीते कुछ समय से ईडी एक के बाद एक बड़े नेता के खिलाफ कार्यवाई कर रही है। पिछले कुछ समय में मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने कई बड़े नेताओं को सलाखों के पीछे भी डाल दिया है और अब उसके निशाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आ गए हैं। ईडी ने मनी लांड्रिंग के मामले में राहुल गांधी से हाल ही पूछताछ की थी। जिसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन किया गया था। नेताओं की मांग थी कि राहुल गांधी से पूछताछ न की जाए। लेकिन उनकी इस मांग को खारिज करते हुए ईडी ने राहुल गांधी से करीब 40 घंटे तक पूछताछ की।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 40 तक पूछताछ के बाद राहुल की मांग पर उनको एक दिन की मोहलत दी गई थी। राहुल का कहना था कि उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं है। जिसके चलते ईडी उनको एक दिन का ब्रेक दें। वह अपनी मां के साथ रहना चाहते हैं। राहुल की इस मांग को पूरा करते हुए ईडी ने उनको सोमवार तक की मोहलत दी थी। जिसके बाद अब एक बार और उनको पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय वापस बुला लिया गया है।

समझा जाता है कि ‘यंग इंडियन’ की स्थापना, ‘नेशनल हेराल्ड’ के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज तथा मीडिया संस्था के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल राहुल गांधी से पूछे गए गए हैं। गोरतलब हैं कि राहुल के बाद कांग्रेस के कई बड़े नेताओं से भी पूछताछ की जाएगी। इनमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का भी नाम शामिल है।