26 घंटे की पूछताछ के बाद पार्थ चटर्जी की हुई गिरफ्तारी, ईडी ने किया…

0
96

पीछे कुछ समय से प्रवर्तन निदेशालय जोरों से एक्शन में है। अब तक कई नेताओं के खिलाफ कार्यवाई करते हुए उनको गिरफ्तार भी कर दिया गया है। हाल ही में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने एक और मामले में पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ मंत्री की गिरफ्तारी की है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को मनी लांड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया, पूछताछ के बाद कल रात उनको गिरफ्तार भी कर लिया गया। बताया जा रहा है कि राज्य में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में उनका नाम शामिल था।

जिसके कारण उनको पूछताछ के लिए लाया गया। लेकिन पूछताछ के बाद ही उनको गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को उनकी गिरफ्तारी हुई। बता दें कि उनकी गिरफ्तारी से एक दिन पहले उनके करीबी सहयोगी से 20 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे। सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार रात भर की पूछताछ के बाद पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें ईडी कार्यालय ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 26 घंटों तक उनसे पूछताछ चली है।

गोरतलब हैं कि ईडी के साथ साथ इस मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। बताते चलें कि चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए गए। इस पहली बार नहीं हुआ है जब ईडी ने किसी मंत्री की गिरफ्तारी की हो। इससे पहले भी कई मंत्रियों को ईडी सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। बताते चलें की पश्चिम बंगाल के कई और मंत्रियों से भी ईडी पूछताछ कर रही है।