IGI एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने से 15 फ्लाइट देरी से, 29 ट्रेन लेट

0
19

खराब विजिबिलिटी के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से कुल 5 फ्लाइट्स को जयपुर डायवर्ट किया गया है. इससे पहले शारजाह से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था. खराब मौसम की वजह से करीब 15 फ्लाइटें लेट हुई हैं. ये जानकारी दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने दी है.

हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों के अधिकांश हिस्सों में हाड़ कंपा देने वाले मौसम की तुलना में तापमान अधिक है. मौसम विशेषज्ञों ने इसे एक प्राकृतिक घटना बताया है. वे कहते हैं कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश में सूरज तेज चमक रहा है, जबकि पंजाब, हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी के अधिकांश हिस्सों से कोहरे की मोटी चादर छाई है.

तेलंगाना शीतलहर की चपेट में है और कुछ स्थानों पर रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है. मौसम विभाग ने ठंड की स्थिति के लिए राज्य में निचले स्तर की उत्तर-पूर्वी हवाओं को जिम्मेदार ठहराया है. तेलंगाना के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3-5 डिग्री कम रहा.

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश और हिमपात के साथ मौसम खराब रहा. आगे के लिए भी मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को इसी तरह के हालात बने रहेंगे. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में मुख्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है.” न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 0.9, पहलगाम में माइनस 0.7 और गुलमर्ग में माइनस 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

यूपी में कन्नौज जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के पिपरौली गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के बीच तेज रफ्तार से जा रही एक स्लीपर बस के अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे के नीचे जा गिरने से उस पर सवार एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई. 18 अन्य घायल हो गए.