जहरीली शराब से 10 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

0
66

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एकियारकुप्पम के रहने वाले छह लोगों की रविवार को मौत हो गई।

आगे अधिकारियों ने कहा कि चेंगलपट्टू जिले के मदुरंथगम में शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गई और रविवार को एक दंपति की मौत हो गई, इन सभी चारों की मौत जहरीली शराब के सेवन से हुई है। वर्तमान में, दो दर्जन से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है और जानकारी के मुताबिक वे ठीक हैं।

घटना के बाद, पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर) एन कन्नन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि सभी 10 पीड़ितों ने संभवतः इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ जहरीली शराब का सेवन किया था। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं और अभी तक पुलिस को दोनों घटनाओं के बीच संबंध का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन पुलिस किसी भी संभावित लिंक का पता लगाने के लिए कई एंगल से जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि दोनो जिलों में नकली शराब की दो घटनाएं सामने आई हैं। विल्लुपुरम जिले में छह लोगों को उल्टी, आंखों में जलन और चक्कर आने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कई की मौत हो गई। घटना के संबंध में एक आरोपी अमरन को गिरफ्तार कर लिया गया है और नकली शराब जब्त की गई है।

सूचना पर पुलिस की टीम गांव पहुंची और बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती कराया। इसमें चार की मौत हो गई क्योंकि उन्हें समय पर इलाज नहीं मिला या जबकि दो गहन चिकित्सा में हैं। अस्पताल में भर्ती 33 लोगों की हालत ठीक है।

आईजी एन कन्नन ने आगे जानकारी दी कि चेंगलपट्टू जिले में, पांच अस्पताल में भर्ती थे। इनमें से 4 की इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम हो चुका है। चेंगलपट्टू जिले की घटना के सिलसिले में आरोपी अम्मावसाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ही घटनाओं में कुछ आरोपी फरार हैं और आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है।

साथ ही बताया कि दोनों ही मामलों में उद्योगों में प्रयोग करने योग्य जहरीली शराब का इस्तेमाल किया गया है। नकली शराब के मामले में ड्यूटी नहीं करने पर दोनों जिलों से तीन इंस्पेक्टर और चार सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है