कश्मीर की समस्या सुलझाने वाले को मिले नोबेल शांति पुरस्कार – इमरान खान

0
230

नई दिल्ली – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को जिस तरह से यह कहते हुए रिहा करने का ऐलान किया कि यह पीस जेस्चर के तहत किया जा रहा है, जिससे कि भारत और पाक के बीच तनाव कम हो। उसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान की ओर से नोबल का शांति पुरस्कार दिए जाने की मांग की जा रही है। इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इमरान खान ने कहा कि वह इस पुरस्कार के योग्य नहीं हैं।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाह हुसैन ने नेशनल एसेंबली में इमरान खान को शांति का नोबेल पुरस्कार दिए जाने का प्रस्ताव पेश किया था। हुसैन ने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल का शांति पुरस्कार मिलना चाहिए क्योंकि वह इसके सही हकदार हैं, उन्होंने भारत पाक के बीच तनाव को कम करने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है।

इमरान खान को शांति का नोबेल पुरस्कार दिए जाने के लिए ऑनलाइन अभियान चलाया गया था। इस अभियान के तहत #NobelPeaceForImranKhan पर लोगों से इसका समर्थन किए जाने को कहा गया था। लेकिन इन तमाम मांगों के बीच इमरान खान ने ट्विटर पर कहा कि मैं नोबेल के शांति पुरस्कार के लायक नहीं हूं। इस पुरस्कार का सही हकदार वह होगा जो कश्मीर मुद्दे का समाधान कश्मीर के लोगों किी इच्छा के आधार पर करे और मानवता के विकास और क्षेत्र की शांति के लिए काम करे।