इस बार भी नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, मायावती का ऐलान

0
162

नई दिल्ली – बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने कहा है कि वो 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा, “मैं जब चाहूं, लोकसभा का चुनाव जीत सकती हूं। कभी भी चुनकर संसद में जा सकती हूं। हमारा गठबंधन मजबूत स्थिति में है, फिर भी मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी। अभी पिछड़ों के लिए लड़ना है और पूरे यूपी पर ध्यान केंद्रित करना है।”

मायावती ने कहा, “मौजूदा हालात को देखते हुए और पार्टी जनहित को लेकर यह फैसला लिया है। मुझे पूरा भरोसा है कि मेरी पार्टी के लोग मेरे इस फैसले को समझेंगे और पूरी लगन से गठबंधन को जिताने में जुट जाएंगे।”

आगे जहां से चाहूं, सीट खाली कराकर चुनाव लड़कर संसद जा सकती हूं। अगर मैं चुनाव लड़ती हूं तो मेरे मना करने के बाद भी कार्यकर्ता मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन का जीतना ज्यादा जरूरी है, राजनीति में कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, अभी देशहित और पार्टी के मूवमेंट को देखते हुए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है।