रेप के आरोपी BJP नेता मुकेश बोरो की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन

0
32

नैनीताल: पिछले दो-तीन सालों में भाजपा के कई नेताओं पर रेप के आरोप लगे हैं। इस साल भी पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं पर इसी तरह के आरोप लगे हैं। इनमें भाजपा नेता मुकेश बोरो की पुलिस को अब भी तलाश है। पुलिस ने उसके घर की कुर्की की भी तैयारी शुरू कर दी है।

मुकेश बोरा के खिलाफ महिला से दुष्कर्म और उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले में लालकुआं कोतवाली में धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज मुकदमा दर्ज, इस मामले में मुकेश बोरा फरार चल रहा है। नैनीताल हाई कोर्ट से मुकेश बोर की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की याचिका खारिज होने के बाद मुकेश बोरा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

मुकेश बोरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश शुरू कर दी है। इतना ही नहीं पुलिस मुकेश बोरा के करवरियों से भी पूछताछ कर रही है। नैनीताल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि मुकेश बोरा की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे है। उनका कहना है कि मुकेश बोरा को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने मुकेश बोरा के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर धारा 82 के तहत घर के बाहर नोटिस चस्पा करने के साथ ही मुनादी भी कर चुकी है। न्यायालय से धारा 83 के तहत अब कार्रवाई के निर्देश प्राप्त हुए हैं, इन आदेशों के तहत अब मुकेश बोरा के घर की कुर्की की जाएगी। इस बीच अगर बोरा पुलिस के सामने सरेंडर नहीं करता है, तो कोर्ट से आदेश लेकर मोस्ट वांटेड के साथ ही उस पर इनाम भी घोषित किया जाएगा।

नैनीताल दूध उत्पादक सरकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा पर संविदा महिला कर्मचारी ने 3 सालों से शारीरिक शोषण करने और नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इस मामले में लालकुआं कोतवाली में मामला दर्ज करवाया गया।

मुकेश बोरा गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा है। उसने नैनीताल हाईकोर्ट में गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए याचिका दाखिल की थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। ऐसे में अब मुकेश बोरा का पुलिस से बच पाना मुश्किल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here