इस बार चाय ना पिलाऊंगा और ना पोस्टर लगाऊंगा, पिछली बार मटन खाकर भी वोट नहीं दिया

0
67

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार लोगों ने मटन खाने के बाद भी वोट नहीं दिया। गडकरी अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। नितिन गडकरी ने कहा है कि वह चुनाव प्रचार के दौरान अपने लोकसभा क्षेत्र नागपुर में कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगवाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि लोगों को चाय तक नहीं पिलाएंगे।

महाराष्ट्र के वाशिम में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान नितिवन गडकरी ने ये बातें कही हैं। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस घोष वाक्य को भी दोहराया जिसमें वह कहते हैं, श्ना खाऊंगा और ना किसी को खाने दूंगा। उन्होंने कहा कि इस बाद के लिए मैंने फैसला किया है कि कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगाया जाएगा। लोगों को चाय नहीं दी जाएगी। जिन्हें वोट देना है वे वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है वे नहीं देंगे। न ही मैं रिश्वत लूंगा और न ही मैं किसी को लेने दूंगा। मुझे विश्वास है कि मैं ईमानदारी से आप सभी की सेवा कर सकूंगा।

इससे पहले जुलाई में नितिन गडकरी ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा था कि उन्होंने एक बार चुनाव के दौरान मतदाताओं को मटन उपलब्ध कराया था, लेकिन फिर भी वह हार गए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मतदाताओं के प्रति विश्वास और प्यार पैदा करके चुनाव जीता जा सकता है।

गडकरी ने कहा कि मतदाता बहुत होशियार हैं और उन्हें हर उम्मीदवार से चुनावी सौगात मिली है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोग उसी उम्मीदवार को वोट देते हैं जो उन्हें लगता है कि उनके लिए सही है। गडकरी ने कहा, ष्लोग अक्सर पोस्टर लगाकर और चुनावी उपहार देकर चुनाव जीतते हैं। हालांकि मैं ऐसी रणनीतियों में विश्वास नहीं करता हूं। मैंने एक बार एक प्रयोग किया था और मतदाताओं को एक किलो मटन दिया था, लेकिन हम चुनाव हार गए। मतदाता बहुत स्मार्ट हैं।ष्