राहुल गांधी को शिवराज चौहान ने बताया दुनिया का सबसे बड़ा झूठा

0
295

भोपाल – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक मास्टरस्ट्रोक चल दिया है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो देश के 20 फीसदी गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देने वाले एक बड़ी योजना न्यूनतम आय योजना को लागू किया जाएगा।

इसके तहत करीब 25 करोड़ लोगों को हर साल 72,000 रुपये की न्यूतनत आय की गारंटी दी जाएगी। सालाना 72,000 रुपये का मतलब है कि हर महीने कम से कम छह हजार रुपये दिए जाएंगे। इस योजना को कांग्रेस की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा से भी बेहतर आय गारंटी का साधन माना जा रहा है। वहीं इसे लेकर भाजपा ने निशाना साधना शुरू कर दिया।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी दुनिया के सबसे बड़े झूठे हैं। उन्‍होंने राहुल गांधी के उस वादे को झूठा बताया। किसानों की कर्जमाफी नहीं होने को लेकर कहा कि मैं पूरे देश में घूम-घूम कर कांग्रेस के झूठ के बारे में बताऊंगा। उन्‍होंने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था तब से आज तक ये सिर्फ नारा ही है।

वहीं शिवराज ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर भी जमकर जुबानी हमला बोला और उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास ठप्प पड़ा है। सिर्फ तबादला उद्योग चल रहा है। जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद किया जा रहा है। कुल मिलाकर विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान राहुल गाँधी ने जिस तरह से कर्जमाफी का ऐलान कर तीन हिंदी भाषायी राज्य में सत्ता काबिज कर ली। ठीक उसी तरह अब राहुल की न्यूनतम आय योजना लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकती है।