सीमारेखा पर पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

0
99

नई दिल्ली – पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर एलओसी से सटे सुंदरबन, मनकोट, खारी करमारा और देगवार सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार के साथ-साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। बता दें इससे पहले गुरुवार सुबह 6 बजे भी पाकिस्तान ने बॉर्डर से लगे कुछ इलाकों में गोलीबारी की थी इसके बाद अब दोपहर 3 बजे से गोलीबारी फिर से शुरू हो गई है।

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिल के बाद और फिर भारत की ओर से सोमवार-मंगलवार की रात पाकिस्तान में घुस कर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को बर्बाद करने के बाद से बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। बुधवार को भी बॉर्डर पर तनाव की स्थिति देखने को मिली थी। बुधवार को पाकिस्तान के फाइटर जेट एलओसी क्रॉस किए थे, जिसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उनको वापस खदेड़ दिया।

इससे पहले सोमवार-मंगलवार की रात को करीब 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में मिराज विमानों के जरिए बमबारी कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया था। भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से खबर है कि मिराज विमानों ने पीओके में स्थित आतंकी ठिकानों के ऊपर 1000 किलो बम गिराए। बताया जा रहा है कि भारत की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, पहले पाकिस्‍तान की ओर से इस दावे को पूरी तरह से नकार दिया गया, लेकिन बाद में उसने कहा कि वो इस हमले का जवाब देगा।