विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री ने की मुलाकात

0
158

नई दिल्ली – दिल्ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल में पाकिस्तान की कैद में तीन दिन रहने के बाद शुक्रवार को रिहा हुए विंग कमांडर फिलहाल भर्ती हैं। विंग कमांडर अभिनंदन से शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर एंड आर हॉस्पिटल मुलाकात की। उन्होंने उनसे पाकिस्तान में उनके प्रति किये गये व्यवहार और उनके स्वास्थ्य सम्बंधी जानकारी ली। इससे पहले विंग कमांडर अभिनंदन ने आज सुबह भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ से मुलाकात की थी। उन्हें अपने चीफ को पाकिस्तान में अपनी नजरबंदी के बारे में जानकारी दी थी।

भारतीय वायुसेना अफसरों के मुताबिक शनिवार सुबह वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की है। इस दौरान अभिनंदन ने उनसे पाकिस्‍तान में उनकी हिरासत से संबंधी कुछ बातें साझा की हैं। जिसके बाद अभिनंदन ने परिवार वालों से मुलाकात की। परिवार वालों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं और जल्द ही ड्यूटी पर लौटूंगा। हालांकि उन्होंने परिवार वालों से कितने बजे मुलाकत किया समय के बारे में मालूम नहीं चल पाया है। फिलहाल विंग कमांडर वायुसेना अधिकारी के मेस में रहेंगे।

वहीं सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अभिनंदन से पाकिस्‍तान में हुई तमाम घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी ली जाएगी। इस पूछताछ के दौरान अधिकारी इस बात को जानने की कोशिश करेंगे कि कहीं दवाब में लेकर पाकिस्‍तान ने भारत को नुकसान पहुंचाने वाली किसी महत्वपूर्ण जानकारी को हासिल तो नहीं कर ली है।