विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो पाकिस्‍तानी चायवाले ने लगाई

0
249

नई दिल्‍ली – पाकिस्तानी F-16 फाइटर प्लेन मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान इन दिनों भारत के अलावा पाक में भी छाए हुए हैं। पाकिस्तान की एक चाय की दुकान में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर लगाई गई है। अभिनंदन की तस्वीर के साथ लिखा है ‘ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए।’ हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि ये वायरल हो रही ये फोटो पाकिस्‍तान के किस इलाके की है। कुछ लोग दुकान कराची में होना बता रहे हैं। ट्विटर पर उमर फरूक नाम के एक शख्स ने इस तस्वीर को शेयर किया जिसके बाद से ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि तस्‍वीर की प्रमाणिकता पर वनइंडिया किसी भी तरह का दावा नहीं करता है।

बताया जा रहा है कि इस दुकान का नाम ‘खान टी-स्टॉल’ है। पाकिस्तान के हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर यह फोटो शेयर करते हुए दुकान चलाने वाले व्यक्ति के मार्केटिंग के तरीके की तारीफ की है। लोग कह रहे हैं- भले ही खान साहब की दुकान छोटी हो, लेकिन उनकी सोच बहुत बड़ी है। गौरतलब है कि इससे पहले सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी चाय के विज्ञापन का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें अभिनंदन को दिखाया गया था। इसमें अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए ‘टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू’ कहते नजर आ रहे थे। हालांकि, बाद में पता चला कि यह विज्ञापन नकली था।

उल्‍लेखनीय है कि भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी विमान का पीछा करते हुए पाकिस्तान पहुंच गए थे, जहां उन्हें गिरफ्तार किया गया था। 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से भारत के सरजमीं पर दाखिल हुए थे। फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था और दिल्ली में रक्षा मंत्री और NSA अजित डोभाल के साथ साथ कई दूसरे अफसर से उनकी मुलाकात हुई थी। उनका इलाज आर्मी अस्‍पताल में चल रहा है।