राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद वायुसेना को किया सैल्यूट

0
97

नई दिल्ली – पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक का तमाम राजनीतिक दलों और नेताओं ने स्वागत करते हुए एयरफोर्स को सैल्यूट किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवान को याद किया। राहुल गांधी ने कहा कि हम असम के मानेश्वर बसमत्री को याद याद कर रहे हैं जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान गंवायी थी, हम देश की वायुसेना के पायलट्स को मुबारकबाद देते हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा था कि आईएएफ के पायलट को मैं सैल्यूट करता हूं।

बता दें कि आज सुबह तकरीबन 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित जैश के ठिकानों पर हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो वायुसेना की इस कार्रवाई में 200-300 आतंकी ढेर हो गए हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया। खुद विदेश सचिव विजय गोखले मीडिया के सामने आए और उन्होने इस सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया जिसमे कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

इस एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश नहीं झुकने दूंगा। पीएम मोदी ने रैली की शुरुआत में कहा कि मैं आप लोगों के उत्साह को समझता हूं, आज आपका मिजाज कुछ अलग लग रहा है, यह मौका है जब हम अपने देश के पराक्रमी वीरों का सिर झुकाकर नमन करें। गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी जिस मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे उसके पीछे पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की तस्वीरें लगी हुई थी। पीएम ने कहा कि देश से बढ़कर कुछ नहीं है,मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। .मैं देश की सेवा में लगे हर व्यक्ति को नमन करता हूं।