राजीव गांधीजी के INS विराट पर छुट्टी मनाने की बात झूठी: पूर्व नौसेना चीफ

0
169

नई दिल्ली – पूर्व नेवी चीफ एल रामदास ने INS विराट पर राजीव गांधी के छुट्टी मनाने के पीएम मोदी के दावे को झूठा बताया है। मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में कहा था कि राजीव गांधी ने नेवी के INS विराट वॉरशिप का इस्तेमाल छुट्टी मनाने के लिए किया था। अब एडमिरल रामदास का कहना है कि जिस समय की बात पीएम कर रहे हैं, उस समय राजीव गांधी INS विराट पर मौजूद जरूर थे लेकिन वजह कुछ और थी।

पीएम मोदी का दावा झूठा है, राजीव गांधीऔर मिसेज गांधी INS विराट पर मौजूद थे जो त्रिवेंद्रम से लक्षद्वीप जा रहा था। प्रधानमंत्री त्रिवेंद्रम में नेशनल गेम्स प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे और वो लक्षद्वीप एक अधिकारिक काम से जा रहे थे। जहां उनको आईलैंड्स डेवेलपमेंट अथॉरिटी की एक मीटिंग में हिस्सा लेना था।

पीएम मोदी ने दावा किया था कि राजीव गांधी अपने ससुराल के लोगों को INS विराट पर ले गए थे। लेकिन एडमिरल रामदास ने कहा कि उस वक्त जहाज पर कोई विदेशी मौजूद नहीं था। एडमिरल रामदास समेत नेवी के 4 पूर्व अधिकारियों ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज भी जारी की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान से कांग्रेस पर हमला करते-करते पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पहुंच गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस के नामदार परिवार ने INS विराट का अपनी टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया था।”

क्या आपने कभी सुना है कि कोई अपने परिवार के साथ युद्धपोत से छुट्टियां मनाने जाए। इस सवाल पर हैरान मत होइए, ये हमारे ही देश में हुआ है। कांग्रेस के सबसे बड़े नामदार परिवार ने देश की आन-बान-शान INS विराट समुद्री जहाज का टैक्सी की तरह निजी इस्तेमाल किया था। ये बात तब की है, जब राजीव गांधी भारत के प्रधानमंत्री थे और दस दिन के लिए छुट्टियां मनाने निकले थे। INS विराट उस समय समुद्री सीमाओं की रखवाली के लिए तैनात था। इस जहाज को राजीव गांधी और उनके परिवार को छुट्टियां मनाने के लिए एक आईलैंड पर भेजा गया था।

पीएम मोदी के आरोपों का कांग्रेस ने जवाब दिया है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, मोदी जी, व्याकुलता और फर्जीपना ही आपका आखिरी सहारा है। आपने भारतीय वायु सेना के जेट को अपनी टैक्सी बना लिया है! आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए 744 रुपये का भुगतान किया है।

राजीव गांधी के बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर सीधा तो कुछ नहीं कहा, लेकिन बीजेपी सरकार पर बरसते दिखे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पास अपनी सरकार के प्रदर्शन पर बोलने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वो पुरानी बातों को नई तरह से पेश कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मोदी सरकार को गुडबाय कहने का वक्त आ गया है।