मसूद अज़हर के भाई समेत 44 आतंकवादी हिरासत में

0
124

लाहौर – पाकिस्तान ने चरमपंथी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अज़हर के भाई समेत कई बड़े चरमपंथी नेताओं को हिरासत में लिया है।

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को 44 लोगों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी दी है। इनमें मसूद अज़हर के भाई मुफ़्ती अब्दुर रऊफ़ भी शामिल है। मसूद अज़हर के अन्य रिश्तेदार हम्माद अज़हर को भी हिरासत में लिया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इन लोगों को जांच के सिलसिले में एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है।

पाकिस्तान स्थित चरमपंथी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही भारत प्रशासित कश्मीर के पुलवामा में हुए चरमपंथी हमले की ज़िम्मेदारी ली थी। सीआरपीएफ़ के काफ़िले को निशाना बनाकर किए गए इस आत्मघाती हमले में 40 से अधिक जवान मारे गए थे। भारत ने पाकिस्तान को दिए डोज़ीयर में कई चरमपंथियों के नाम दिए थे। जो लोग हिरासत में लिए गए हैं उनमें से कई के नाम भारत की ओर से दिए गए डोज़ीयर में शामिल थे, लेकिन जब बीबीसी संवाददाता ने पाकिस्तान के गृह मंत्रालय में सचिव आज़म सुलेमान से इस विषय में सवाल किया तो उन्होंने कहा, हां, इनमें से कई लोगों के नाम डोज़ीयर में शामिल हैं। अगर उनके ख़िलाफ़ कोई सबूत है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।