पुलवामा शहीदों के परिजनों के लिए भिखारी ने जमा किए लाखों रुपए

0
228

अजमेर – देशभर के लोग पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद करने में आगे आ रहे हैं। लोग ऑनलाइन रुपए भेजने के साथ-साथ चेक भी सौंप रहे हैं। राजस्थान की एक महिला भिखारी का नाम भी इसी कड़ी में शामिल हो गया है। मंदिर के सामने भीख मांगकर पेट भरने वाली इस महिला भिखारी का यह योगदान खासे मायने रखता है।

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार लम्बे समय से अजमेर के जय अम्बे माता मंदिर बजरंगगढ़ चौराहे पर देवकी शर्मा नाम की एक महिला भीख मांगा करती थी। बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में वह अपने रुपए संदीप गौड़ और अंकुर अग्रवाल के नाम से जमा करवाती थी। देवकी की इच्छा थी कि उसके मरने के बाद यह राशि किसी अच्छे कार्य के लिए इस्तेमाल की जाए।

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में राजस्थान के पांच जवानों समेत देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस समय देशभर से शहीद परिवार की आर्थिक मदद की जा रही है। देवकी शर्मा की इच्छा के अनुरूप संदीप गौड़ व अंकुर अग्रवाल आदि ने मंगलवार को उसके बैंक में जमा 6 लाख 61 हजार 600 रुपए की डीडी अजमेर जिला कलेक्टर को पुलवामा हमले के शहीदों के परिजनों के लिए सौंप दी।