नीरव मोदी की लग्जरी गाड़ियां अब ऑनलाइन होगी निलाम

0
251

नई दिल्ली – भारत सरकार द्वारा भगोड़ा घोषित किए जा चुके व्यापारी नीरव मोदी इस समय विदेश में है। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर आयकर विभाग द्वारा कई तरह की कारवई की जा रही है जिसमें मोदी के पेंटिग बेचने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी आलीशान 13 गाड़ियों की नीलामी करने जा रही है। यह नीलामी 18 अप्रैल 2019 को की जाएगी।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने हाल ही में नीरव मोदी के बंगले पर लगी महंगी पेटिंग्स को नीलाम किया था जिसमें आयकर विभाग को 54.84 करोड़ रुपये प्राप्त हुए थे। बता दें कि ईडी नीरव मोदी के संपत्तियों को बेचकर बैंक के पैसों को रिकवर करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में अब ईडी को भी भरोसा है कि नीरव मोदी के इन लग्जरी गाड़ियों को बेचने से और थोड़ा अतिरिक्त पैदा मिल सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, आय़कर विभाग नीरव मोदी के लग्जरी गाड़ियों को ऑनलाइन नीलामी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड के जरिए करने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अगले हफ्ते एमएसटीसी की वेबसाइट पर गाड़ियों की सारी डिटेल और जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। हालांकी ग्राहकों को इन गाड़ियों को खऱीदने से पहले टेस्ट ड्राइव की सुविधा नही दी जाएगी।

यहां आपको बता दें कि नीरव मोदी की लग्जरी गाड़ियों में रोल्स रॉयल घोस्ट, पोर्शे पनेरा, दो मर्सिडीज बेंज, तीन होंडा की गाड़ियां, टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा जैसी महंगी गाड़ियां शामिल है। ये सभी गाड़ियां अभी अच्छे कंडीशन में हैं ऐसे में इनसे अच्छे पैसे आने की उम्मीद की जा रही है। इस नीलामी में कार खरीदने वालों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए समय दिया जाएगा।