एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की संसद में लगे इमरान खान ‘शेम-शेम’ के नारे

0
170

नई दिल्ली- पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानकारी के मुताबिक एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की संसद में इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई है। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों के सांसदों ने इमरान खान के विरोध में शेम-शेम के नारे लगाए। इतना ही नहीं बौखलाहट में कुछ पाकिस्तानी सांसदों ने भारत पर बेतुके आरोप भी लगाए हैं और जवाबी कार्रवाई की धमकी भी दी है।

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में सियासत गरमा गई है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान की संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिला। पाकिस्तानी सांसदों की भले ही संसद में ज्यादा मौजूदगी नहीं थी, बावजूद इसके पाकिस्तान के कई सांसद प्रधानमंत्री इमरान खान के रवैये से नाराज नजर आए। स्थिति ये हो गई कि इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में शेम-शेम के नारे भी लगाए गए। हालांकि इस हंगामे के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान को पता है कि अपनी रक्षा कैसे करनी है। यह भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ की गई गंभीर कार्रवाई थी। ये कार्रवाई नियंत्रण रेखा का उल्लंघन है और पाकिस्तान के पास जवाबी कार्रवाई करने और आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार है।

वहीं इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री और सांसद हिना रब्बानी खार ने इस्लामिक देशों के संगठन (ओआईसी) में सुषमा स्वराज के गेस्ट ऑफ ऑनर बनाए जाने पर सवाल उठाए हैं। कश्मीर मसले को लेकर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉरपोरेशन (आईओसी) ने अबु धाबी में 1-2 मार्च को एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में पहली भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ के तौर पर बुलाया गया है। हालांकि अब भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में आईओसी की इस बैठक के बहिष्कार की मांग उठने लगी है।