अब नितिन गडकरी पर बन रही है बायोपिक

0
162

राजनेताओं की बायोपिक बनाने का ट्रेंड सा इन दिनों चल पड़ा है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता वाईएस राजशेखर रेड्डी और पीएम मोदी पर फिल्में बनने के बाद अब बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर भी फिल्म आने वाली है। ‘गडकरी’ फिल्म का नाम रखा गया है। इस बारे में फिल्म के निर्देशक ने अनुराग भुसारी ने बताया कि यह फिल्म कोई प्रचार नहीं इसमें सिर्फ सही तथ्यों को ही दिखाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा- फिल्म में यह नहीं दिखाया जाएगा कि नितिन गडकरी कितने अच्छे इंसान है बल्कि उनके संघर्ष को दिखा जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर भी आ गया है।

निर्देशक ने अनुराग भुसारी ने बताया कि फिल्म हर तरह के सही तथ्यों और परेशानियों को दिखाया जाएगा, जिसका नितिन गडकरी जी ने सामना किया है। इसमें उनके बचपने से लेकर बड़े होने और फिर एक छात्रनेता से केंद्रीय मंत्री बनने तक का सफर दिखाया जाएगा। अनुराग ने बताया, ‘मैंने 20 लोगों के क्रू साथ मिलकर पिछले साल सितंबर में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया था। 6 महीने के रिसर्च के बाद फिल्म को दो महीने में पूरा किया गया।

फिल्म बनाने से पहले उन्होंने क्या गडकरी से इजाजत ली थी इस बारे में अनुराग ने कहा, ‘हमने कभी उनसे अनुमति नहीं मांगी लेकिन उनकी पत्नी कंचन गडकरी से मेरी बात हुई थी और हम मंत्री के बचपन के दोस्त से मिले थे।’ उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वह फिल्म से परिचित हों, लेकिन मेरी उनसे इस बारे में बात नहीं हुई है। आपको बता दें कि हालिया समय में राजनेताओं पर कई फिल्में बनी है। कुछ दिन पहले ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म आयी थी। इसमें अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार अदा किया। शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के जीवन पर ‘ठाकरे’ फिल्म आयी है। अभिनेता विवेक ओबेराय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित एक फिल्म कर रहे हैं। अभी इसकी शूटिंग हो रही है।